स्वास्थ्य मंत्रालय ने होम आइसोलेशन के लिए जारी की नई गाइडलाइन, रखी ये शर्त Covid-19 Live Update - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

रविवार, 10 मई 2020

स्वास्थ्य मंत्रालय ने होम आइसोलेशन के लिए जारी की नई गाइडलाइन, रखी ये शर्त Covid-19 Live Update


                    

नई दिल्ली। देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने कोरोना के हल्के लक्षणों वाले मरीजों को होम आइसोलेशन (Home isolation) पर जाने की छूट दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी नई गाइडलाइन के मुताबिक कुछ शर्तों के साथ कम लक्षण वाले कोरोना मरीजों को होम होम आइसोलेशन में भेजा जा सकता है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश के कोरोना संक्रमित मरीजों को तीन श्रेणी में बांट दिया है। पहला बहुत कम लक्षण वाले मरीज, जिन्हें कोविड केयर सेंटर में रखा जाता है। दूसरा ऐसे मरीज जिनमें कोरोना के तीन या चार लक्षण दिखाई देते हैं।
 इन मरीजों को कोविड हेल्थ सेंटर में रखा जाता है जबकि तीसरे ऐसे मरीज जिनमें कोरोना के सभी लक्षण दिखाई देते हैं। ऐसे मरीजों को कोविड हॉस्पिटल में रखा जाता है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कम लक्षण वाले कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए 27 अप्रैल को दिशा-निर्देश जारी किए गए थे, जिसे अब बदल दिया गया है। कोरोना के इन मरीजों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने नई गाइडलाइन जारी की है। इस गाइडलाइन में बताया गया है

               

 ​अगर हल्के लक्षण वाले कोरोना मरीज के घर पर आइसोलेशन की सुविधाएं हैं तो वो होम आइसोलेशन में जा सकता है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से होम आइसोलेशन की सुविधाओं के बारे में भी साफ किया गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages