खबर उत्तराखंड की : गढ़वाल के ऋषिकेश में गाड़ियां ही गाड़ियां, गढ़वाल जाने वालों की खचाखच भीड़ - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 5 मई 2020

खबर उत्तराखंड की : गढ़वाल के ऋषिकेश में गाड़ियां ही गाड़ियां, गढ़वाल जाने वालों की खचाखच भीड़

                             










आज ऋषिकेश में गढ़वाल जाने वाली सड़क पर जिधर देखो उधर बस गाड़ियां ही गाड़ियां नजर आ रही हैं।

 सड़क पर पहाड़ लौटने वाले लोगों का जमावड़ा लगा है, ज्यादातर लोगों के पास वैलिड पास भी है। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम व्यवस्था बनाए रखने में जुटी है लोगो से अपील की जा रही है की लॉकडाउन  का पालन करे 
 घर जाने की होड़ लगी है |  

आज देहरादून में भी ऐसा ही नजारा देखा गया है  यहां पहाड़ जाने वाले लोग सड़कों पर निकल आए है  गढ़वाल जाने वाली सड़क पर जिधर देखो उधर बस गाड़ियां ही गाड़ियां नजर आ रही हैं। प्रशासन व्यवस्था बनाए रखने की हरसंभव कोशिश कर रहा है, लोगों को तकलीफ ना हो, सड़क पर जाम ना लगे इसका भी ध्यान रखा जा रहा है। पहाड़ की तरफ जा रहे अधिकतर लोगों के पास वैलिड पास भी हैं। 




सबसे ज्यादा लोग दिल्ली पंजाब  से है 


षिकेश में सड़कों पर बैरिकेडिंग की गई है, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम जगह-जगह मौजूद है। गढ़वाल लौटने वाले लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है, चेकिंग पूरी होने के बाद ही उन्हें आगे भेजा जा रहा है। इसके अलावा प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से इसी तरह की खबरें आई हैं। 


देहरादून में छूट मिलने के बाद निरंजनपुर मंडी में कामकाज शुरू हो गया। यहां 4 मई से हर तरह की दुकानें खुलने लगेंगी। दूसरे राज्यों के जो मजदूर दून में फंसे थे वो भी अपने घर जाने लगे हैं। आईएसबीटी पर प्रशासन ने इनके लिए बसों का इंतजाम किया है। इसके अलावा गढ़वाल के जो लोग दून में फंसे थे उन्हें भी उनके गांव भेजने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

                                  





कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages