गिरती अर्थव्यवस्था से बेहाल पाक ने दी प्रतिबंधों में ढील, दक्षिण कोरिया में सामने आए नए मामले - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शनिवार, 9 मई 2020

गिरती अर्थव्यवस्था से बेहाल पाक ने दी प्रतिबंधों में ढील, दक्षिण कोरिया में सामने आए नए मामले




                       




वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बेहाल पाकिस्तान ने आर्थिक दबाव में झुकते हुए कुछ व्यवसायों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है। पाकिस्तान सरकार की बेबसी इस बात से जाहिर होती है कि वहां कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार को यह निर्णय लेने पर मजबूर होना पड़ा है।


पाकिस्तान ने शनिवार को दुकानों, फैक्ट्रियों, निर्माण स्थलों और कुछ अन्य व्यवसायों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी। जबकि पाकिस्तान में शनिवार को 1637 नए मामले सामने आए और 24 लोगों की इस वायरस से मौत हुई। इससे पहले, देश में गुरुवार को सबसे ज्यादा मामले सामने आए थे, जब 1764 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी।


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि सरकार प्रतिबंधों में ढील दे रही है क्योंकि यह दैनिक मजदूरी पर निर्भर लाखों परिवारों को सहायता प्रदान नहीं कर सकती है। हालांकि, सरकार ने चेतावनी दी है कि अगर लोग सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करते हैं, तो सख्ती बढ़ा दी जाएगी। वहीं, पाकिस्तान में संक्रमितों की 27474 तक पहुंच गई है।


                         

दक्षिण कोरिया में कोरोना के नए मामले सामने आए
कोरोना वायरस पर काबू पा लेने वाले देश दक्षिण कोरिया में एक बार फिर कोरोना वायरस के नए मामले सामने आना शुरू हो गए हैं। शनिवार को दक्षिण कोरिया में 18 नए मामले सामने आए, इसके बाद एक बार फिर देश में नाइटक्लब और बार को बंद करने का आग्रह किया गया है।






                       

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages