जहरीली गैस लीक होने पर आया Bollywood Celebs का रिएक्शन - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

गुरुवार, 7 मई 2020

जहरीली गैस लीक होने पर आया Bollywood Celebs का रिएक्शन




नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गुरुवार सुबह एक केमिकल यूनिट में जहरीली गैस लीक के बाद एक बच्चे समेत 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. 1000 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने हालात का जायजा लेने के लिए आपदा प्रबंधन की बैठक बुलाई है. वहीं, मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी भी स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं. जिला प्रशासन को तत्काल कदम उठाने और सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं.



The is another disaster of 2020. The visuals are devastating.
🥀
This is the time for governments to do their bit.
It’s a rough patch this one.


एक तरफ कोरोना वायरस की महामारी और दूसरी तरफ इस जहरीली गैस लीक ने एक और संकट पैदा कर दी है. इस मामले में बॉलीवुड के कई सेलेब्स का रिएक्शन भी सामने आया है. एक्ट्रेस टिस्का चोपड़ा ने एक ट्वीट करते हुए लिखा है, 'हे भगवान.. कब #2020 खत्म होने जा रहा है? हॉरर पर हॉरर.. उन परिवारों के प्रति संवेदना और प्रार्थना जो प्रिय लोगों को खो दिया.' वहीं, एक्ट्रेस कुबरा सैत ने भी ट्वीट करते हुए लिखा है, 'गैस लीक 2020 की एक और तबाही है. विजुअल्स दिल दहला देने वाले हैं. अब सरकार को कुछ करना चाहिए.'


इसके बाद फिल्म समीक्षक रमेश बाला ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'वायुमंडल में जहरीली गैस फैलने को रोकने के लिए एक प्लांट में सुरक्षा के कई इंतजाम होते हैं, लेकिन वे सारे यहां फेल हो गए.' रमेश बाला ने इस घटना को एक बड़ी लापरवाही बताई है और साथ आंध्र प्रदेश सरकार से इसकी विस्तृत जांच करवाने की मांग भी की है. 




A plant has to have several safety measures and everyone of them has to fail, for poisonous gas to be released directly into atmosphere..

Only, carelessness of the highest order will allow such an incident..

Hope AP Govt does a detailed investigation..




बता दें, विशाखापट्टनम के आर.आर वेंकटपुरम गांव में एक रासायनिक कारखाने में संदिग्ध गैस रिसाव के बाद आस-पास के इलाकों में दहशत फैल गई. खबरों के अनुसार, तीन किलोमीटर के दायरे में आसपास के पांच गांवों में एक हजार से अधिक लोग बीमार बताए जा रहे हैं. प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि इस दौरान कई लोग जमीन पर बेहोश पड़े दिखे हैं. राहत एवं बचाव कार्यों में सहायता के लिए पुलिस, एंबुलेंस और फायर टेंडर्स को इलाके में भेजा गया है. रिसाव को रोकने के प्रयास चल रहे हैं.
मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक बयान में कहा, "वेंकटपुरम में एलजी पॉलीमर्स प्लांट से बड़े पैमाने पर गैस रिसाव के कारण गुरुवार तड़के दहशत पैदा हो गई. घटना के चलते कई (लोग) बीमार पड़ गए, जिनका उपचार किंग जॉर्ज अस्पताल में किया जा रहा है. मुख्यमंत्री (रेड्डी) विजाग के लिए रवाना होंगे और अस्पताल का दौरा कर प्रभावितों का हालचाल पूछेंगे." बयान में आगे कहा गया, "वह (मुख्यमंत्री) स्थिति पर करीब से नजर बनाए हुए हैं और जिला मशीनरी को तत्काल कदम उठाने व सभी प्रकार से मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है."  (इनपुट IANS से भी)


कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages