भारत में कोरोना से मौतों के आंकड़े में हुई दोगुनी बढ़ोतरी..46,711 नए मामले सामने आए हैं। - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 5 मई 2020

भारत में कोरोना से मौतों के आंकड़े में हुई दोगुनी बढ़ोतरी..46,711 नए मामले सामने आए हैं।

                                      


नई दिल्ली। देश में कोरोना के नए मामलों में मंगलवार को दोगुनी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। 
आज देश में कोरोना के कुल 46,711नए मामले सामने आए और 195 मौतें रिपोर्ट की गई। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने माना कि कोरोना के मामलों में अब तक की यह सबसे ज्यादा बढ़ोत्तरी है और मौत के आंकड़े भी दो अंकों से बढ़कर तीन अंकों पर जा पहुंचे हैं।




मंगलवार को आयोजित प्रेस वार्ता में
 स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि कुछ राज्यों के आंकड़े समय पर नहीं 
आ रहे थे वहां से अचानक कोरोना के कई मामलों की रिपोर्टिंग हुई जिसके कारण देश में कुल संख्या में बढ़ोत्तरी देखी गई। उन्होंने कहा कि मंत्रालय ने सभी राज्यों को कोरोना की संख्या की वक्त पर भेजने को कहा है क्योंकि कुछ राज्य ऐसा नहीं कर रहे थे।



 पश्चिम बंगाल से एक ही दिन में कोरोना के 291 नए मामले सामने आए। इसके अलावा यहां हुई मौत की संख्या भी तीन अंकों में थी। मंगलवार को महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात और पश्चिम बंगाल से 71 फीसदी मामले सामने आए हैं।
अस्पतालों में स्वास्थ्यकर्मियों का संक्रमित होना चिंता का विषय





डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने के कारणों के सवाल पर लव अग्रवाल ने कहा कि यह सभी के लिए चिंता का विषय है। इस मुद्दे पर यह जानना बेहद जरूरी है
 कि क्या डॉक्टरों को कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के दौरान संक्रमण हुआ है या किसी और डॉक्टर के संपर्क में आने के कारण हुआ है। उन्होंने कहा कि सभी स्वास्थ्य कर्मियों को पीपीई के इस्तेमाल के सभी जरूरी बातें बताई जा रही हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages