औरैया हादसे पर बोले राहुल गाँधी 24 मजदूरों की मौत से आहत हूं, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

शुक्रवार, 15 मई 2020

औरैया हादसे पर बोले राहुल गाँधी 24 मजदूरों की मौत से आहत हूं, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना







नई दिल्ली: देशभर से मजदूर अपने घर जाने के लिए सड़कों पर निकल तो पड़े हैं लेकिन मुसीबतें हैं कि कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. उत्तर प्रदेश के औरैया में 24 मजदूरों की जान चली गयी. ये मजदूर नेशनल हाइवे नंबर 2 पर मौजूद एक चाय दुकान पर खड़े थे, तभी एक ट्रॉलर उनके ऊपर पलट गया. अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस भीषण सड़क हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत पर दुख जताया है. राहुल ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ''उतर प्रदेश के औरैया में सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं. मृतकों के परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. 


गौरतलब है कि औरैया जिले में शनिवार सुबह ट्रक और डीसीएम मेटाडोर की टक्कर में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी जबकि 35 अन्य मजदूर घायल हो गये.इनमें से 14 गंभीर रूप से घायल मजदूरों को सैफेई इटावा के पीजीआई में भर्ती कराया गया है. इन दोनों वाहनों में ज्यादातर मजदूर पश्चिम बंगाल और झारखंड के थे.


 औरैया घटना में 24 में से 16 लोगों की पहचान हुई है. इसमें झारखंड के बोकारो के 7 लोग, पश्चिम बंगाल के पुरुलिया के 4 लोग, बिहार के गया के 2 और यूपी के कुशीनगर, झांसी और भदोही के 1-1 लोग शामिल हैं. अन्य की पहचान की जा रही है.



औरैया हादसे को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुआवजे का एलान कर दिया है. मृतकों के परिवार को 2 लाख, घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. कानपुर और औरैया की सीमा के दो थानाध्यक्षों को भी निलंबित कर दिया गया है. 
 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages