पाकिस्तान से बड़ी साजिश, बॉर्डर . 200 आतंकी घुसपैठ की फिराक में, 100 विदेशी आतंकी भी हैं शामिल - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

मंगलवार, 5 मई 2020

पाकिस्तान से बड़ी साजिश, बॉर्डर . 200 आतंकी घुसपैठ की फिराक में, 100 विदेशी आतंकी भी हैं शामिल




हंदवाड़ा में दो बड़ी आतंकी वारदातों से साबित होता है कि कश्मीर घाटी में एक बार फिर घुसपैठ की कोशिशें तेज हो गई हैं। सूत्रों के अनुसार, इस बीच बर्फ पिघलने के साथ ही 200 से ज्यादा आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, ISI ने करीब 100 विदेशी आतंकियों को अंडरग्राउंड रहने को कहा है। उनकी जगह लोकल आतंकियों को सुरक्षा बलों से लड़ने का टारगेट मिला है। विदेशी आतंकी इन लोकल टेररिस्ट्स को सपोर्ट देने का काम कर रहे हैं। डोडा-किश्तवाड़-रामबन रेंज में युवाओं को रैडिकलाइज करने की कोशिश हो रही हैं। अगले 10-14 दिन बेहद अहम हैं। रमजान के महीने में आतंकी हमले तेज करने की फिराक में हैं। इंटेलिजेंस ब्रीफिंग में पहले ही अप्रैल में आतंकी गतिविधियों में बढ़त की आशंका जताई गई थी। जैश-ए-मोहम्मद सेना और पैरामिलिट्री फोर्सेज को निशाना बनाकर सुसाइड अटैक्स कर सकता है।

लॉन्च पैड फिर से ऐक्टिव : पाकिस्तान में बालाकोट के पास नीलम और लीपा वैली के कुछ लॉन्च पैड फिर से ऐक्टिव हो गए हैं। इसके अलावा माना जा रहा है कि नॉर्थ कश्मीर के कुपवाड़ा को लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद ने अब अपना नया बेस बनाया है। आतंकी दिन की मूवमेंट के लिए जंगल और रात में छिपने के लिए नालों का सहारा ले रहे हैं। बीते दिनों कुपवाड़ा के जिस एनकाउंटर में पैरा ट्रूपर्स ने कॉम्बैट फाइट में संभवतः पांच आतंकियों को मारा था उसमें ये सब नाले में ही छिपे थे। उत्तरी कश्मीर के जिन इलाकों में अब घुसपैठ हो रही है, वहां झेलम के ऐसे नाले आतंकियों की आड़ बन रहे हैं।

उत्तरी कश्मीर पर आतंकियों का फोकस : काउंटर-टेरर ऑपरेटिव्स इशारा करते हैं कि अप्रैल महीने में 25-30 आतंकी सीमा पार कर भारत में दाखिल हुए हैं। खुफिया इनपुट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी आतंकियों का फोकस उत्तरी कश्मीर पर होगा। हंदवाड़ा इस साल कई मुठभेड़ों का गवाह बन सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages