आज की ताजा रिपोर्ट कोविड-19 : देश में महामारी से अब तक 4500 से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 1 लाख 58 हजार के पार - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

बुधवार, 27 मई 2020

आज की ताजा रिपोर्ट कोविड-19 : देश में महामारी से अब तक 4500 से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 1 लाख 58 हजार के पार




                                        

कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप भारत में लगातार जारी है। वैश्विक महामारी का रूप ले चुका कोरोना की चपेट में आने वाले मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना से देश में संक्रमितों और मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा सामने आ रहा है। इस खतरनाक वायरस का फैलाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 58 हजार को पार कर चुका है वहीं इस महामारी से 4500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।


गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़े के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,58,333 तक पहुंच गई है वहीं अब तक इस वायरस से 4531 लोगों की जान जा चुकी है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 6,566 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 1 लाख 58 हजार के पार हो गया है। इस दौरान कोरोना संक्रमण के कारण 194 लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 4531 हो चुका है।


देश में बुधवार के मुकाबले गुरुवार को संक्रमितों और मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार कोरोना संक्रमितों और मृतकों की संख्या में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी हो रही है और हर दिन रिकॉर्ड तोड़ आंकड़े आ रहे है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की रफ्तार भी तेज हुई है 1,58,333 मामलों में 86110 कोरोना के सक्रिय केस हैं और 67692 ऐसे मरीज हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।



मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस देश के 35 से अधिक राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है। वायरस का असर कई राज्यों में अधिक देखने को मिल रहा है। देश में कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित हुआ है और कुल संक्रमण के मामलों में एक तिहाई से अधिक हिस्सा यहीं का है। भारत अब अधिक संक्रमण के आंकड़ों वाले देशों की सूची में 10वें स्थान पर पहुंच गया है।



बता दें कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के तरफ से हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। केंद्र सरकार के तरफ से देश में कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये लागू लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई तक के लिए लागू है। देशभर में आवाजाही पर बंदिशों के साथ लोगों के लिए मास्क पहनना जरूरी कर दिया गया है। इसके अलावा सोशल डिस्टैन्सिंग का पालन करना भी अनिवार्य कर दिया गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages