बिहार में तेजी से बढ़ता जा रहा है कोरोना का कह’र, आंकड़ा पहुंचा 72, पटना का शख्स भी पाया गया पॉजिटिव, मचा ह’ड़कंप - www.fxnmedia.com

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, April 16, 2020

बिहार में तेजी से बढ़ता जा रहा है कोरोना का कह’र, आंकड़ा पहुंचा 72, पटना का शख्स भी पाया गया पॉजिटिव, मचा ह’ड़कंप

lables.news
बिहार में कोरोना मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है. राज्य में बुधवार की शाम दो और कोरोना मरीज में पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. जहां वैशाली के 35 वर्षीय मरीज में पॉजिटिव की पुष्टि हुई है, वहीं पटना का एक 60 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है. वैशाली का रहने वाला मरीज एम्स पटना में संदिग्ध के तौर पर भर्ती था तो पटना के मरीज की पीएमसीएच में जांच में पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्‍य में अब तक 72 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.

2 घंटे के भीतर 6 नए मरीज
बिहार में 12 घंटे के भीतर 6 नए मरीजों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. गौरतलब है कि राज्य में बुधवार से ही एम्स पटना में भी सैंपल जांच शुरू हुई है और अब राज्य के 6 जांच सेंटरों पर कोरोना जांच हो रही है.

सबसे अधिक मरीज सीवान से
मालूम हो कि बिहार में इस बीमारी की चपेट में आने वाले लोगों की सबसे ज्यादा संख्या सीवान से है. राज्य में जहां कुल 72 मरीज कोरोना के हैं जिनमें से अकेले सीवान के 29 हैं.

देश में अब तक 392 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 11,933 पर पहुंची
गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मंगलवार शाम से कोरोना वायरस से 39 मौतें हुई हैं जिससे मृतक संख्या बढ़कर 392 हो गई है. वहीं, कोविड-19 से संक्रमण के मामलों में 1118 की वृद्धि हुई है जिससे इसमें मामले बुधवार को बढ़कर 11933 हो गए. मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 से अभी भी संक्रमित मामलों की संख्या 10,197 है जबकि 1,343 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है जबकि एक व्यक्ति बाहर चला गया है. कुल मामलों में 76 विदेशी नागरिक शामिल हैं. 

No comments:

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages